रेत माफिया द्वारा पटवारी की निर्मम हत्या पर मप्र कांग्रेस भूतपूर्व सैनिक विभाग ने और दोषियों को सजा दिलाने की मांग की

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के भूतपूर्व सैनिक विभाग ने एक प्रतिनिधि मंडल के साथ कलेक्टर भोपाल से मुलाकात कर मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा।

भोपाल – प्रदेश कांग्रेस कमेटी के भूतपूर्व सैनिक विभाग ने एक प्रतिनिधि मंडल के साथ कलेक्टर भोपाल से मुलाकात कर मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में भूतपूर्व सैनिक विभाग के अध्यक्ष मेजर जनरल श्याम श्रीवास्वत ने कहा कि शहडोल जिले के ब्यौहारी में बीतों दिनों रेत माफियाओं द्वारा रेत के अवैध खनन को रोकने गये पटवारी प्रसन्न सिंह बघेल की टेªक्टर से कुचलकर निमर्मता से हत्या कर दी गई। उक्त पटवारी व पूर्व सैनिक प्रसन्न सिंह बघेल की नृशंस हत्या से प्रदेश के सैनिकों सहित वर्दीधारी समस्त फौजियों में आक्रोश व्याप्त है।
जनरल श्रीवास्तव ने कलेक्टर को सौपे ज्ञापन में कहा कि राज्य सरकार सरहदों पर वतन की हिफाजत करने वालों की जान-माल की रक्षा नहीं कर पा रही है। पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा के साथ बिना किसी पुलिस बल के अपनी डियूटी करने वाले जाबाज और बहादुर साथी प्रसन्न सिंह बघेल अपनी कर्तव्य परायणता के साथ सेवाएं देते हुए रेत माफियों के हाथों मारे गये। यह बेहद दुर्भाग्य की बात है कि देश का प्रहरी घर मे छुपे समाज द्रोहियों के कुकृत्य का शिकार हो गया और। यदि यही स्थिति रही तो देश की सेवा करने वालों का समाज से विश्वास उठ जायेगा।
कांग्रेस पार्टी के पूर्व सैनिक विभाग ने राज्य सरकार से मांग की है:-

  1. स्पेशल टीम गठित कर इस हत्याकाण्ड की जांच कराई जाये और आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार किये जायें।
  2. विशेष कोर्ट गठित कर 3 माह में मामले की सुनवाई कराई जायें।
  3. फौजी के हत्यारों को फाँसी की सजा दी जायें।
  4. पीड़ित फौजी परिवार को एक करोड़ की राहत राशि दी जायें।
  5. दुखी परिवार के एक सदस्य को तत्काल अनुकंपा नियुक्ति दी जायें।
  6. प्रदेश सरकार को सेवाएं दे रहे पूर्व सैनिकों को सुरक्षा हेतु शस्त्र दिये जायें। पूर्व सैनिक विभाग संगठन इस घृणित घटना की भर्त्सना करते हुए सभी 6 मांगों के अनुरूप कार्यवाही की मांग करता है। शासन द्वारा कार्यवाही नहीं करने पर पूरे प्रदेश के फौजियों के संगठनों द्वारा प्रदेशव्यापी उग्र आंदोलन किया जायेगा। जिसके लिये भाजपा सरकार जिम्मेदार होगी।
    ज्ञापन सौपते समय श्री जनरल श्रीवास्तव के साथ कांग्रेस भूतपूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के पदाधिकारी सर्वश्री कर्नल केसरी सिंह, नायब सूबेदार होमसिंह बघेल, केप्टन निजामुद्दीन खान, केप्टन अजय सिंह, हवलदार आर.के. यादव, सूबेदार विद्यार्थी, हवलदार मनोजकुमार त्रिपाठी, हवलदार संतोष पाल सहित अन्य पूर्व सैनिक उपस्थित थे।